आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं Google Translate API यहां यह भी कह सकते हैं। Google Translate API Key आपको इसके बारे में जानना है। तो आप हमारे इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पर है। जिसमें मैं आपको इसके बारे में जानकारी देने वाला है कि जानते हैं। गूगल ट्रांसलेट के बारे में जिससे की इस के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त हो सके। 

Google Translate API -

Google Translate API में हम प्रतिदिन 2 मिलियन या उससे अधिक वर्ण और प्रति 100 सेकंड में 100000 वर्ड की डिफॉल्ट सीमा को जानते हैं। यह पहले प्रतिदिन 50 मिलीयन या उससे अधिक वालों तक बढ़ाया जा सकता है। जिसको हम काफी आसानी से यूज़ करके और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

Google Translate API Key, Google Translate API


गूगल ट्रांसलेट की हर दिन आपको निशुल्क उपयोग करने के लिए कोटा प्रदान करता है। आप इसके द्वारा अनुवाद एपीआई के माध्यम से किए गए प्रत्येक सफल अनुरोध के लिए शुल्क रहता है। 

Google Translate API Key -

यदि आपको गूगल ट्रांसलेट केबीआईटी का योग करना है। तो हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं चलिए बताते हैं। हम आपको कि कैसे इसको हम प्रयोग में ला सकते हैं इसके लिए। 

1-: सबसे पहले प्रोजेक्ट सेटअप वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। 

2-: सक्षम क्लाउड अनुवाद API स्क्रीन में नए प्रोजेक्ट को नाम आप नाम दे सकते हैं। 

3-: उसके बाद आप उससे एक मौजूदा बिलिंग खाता बनाने आप से जुड़ने के लिए आपको यह कह सकता है। 

4-: यहां पर एक नया खाता बनाने के प्रोजेक्ट नाम और संबंध सेवा खाते के साथ Popup हो जाती है। 

Google Translate API Free -

इसको आप इस्तेमाल बिना किसी खर्च के याने निशुल्क कर सकते हैं। यह काफी उपयोगी चीज है। जिसको हम सफल बनाने के लिए हर एक वर्ड का हम आसानी से उपयोग करके उसका ट्रांसलेट कर सकते हैं या की तरफ से प्राप्त हो जाता है।