आज की इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं, कि Google Translate(Google Tr) जिसकी सहायता से हम किसी भी भाषा को बदल सकते हैं। हम Google Translate Audio का इस्तेमाल करके किसी भी आर्टिकल को आसानी से कम समय में लिख सकते हैं। यह पोस्ट हमने सिर्फ आपको Guide करने के लिए लिखा है

What Is Google Translate -

मेरा कहना है कि आप जिस भी भाषा का प्रयोग करते हैं। उसमें हमें शब्दों, वेब पृष्ठ ,डाक्यूमेंट्स और भी बहुत सारे पैसे चीज हैं। जिसको हम दूसरी भाषा में अनुवाद करके उसकी जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

गूगल ट्रांसलेट गूगल का ही एक प्रोडक्ट माना जाता है, यह बिल्कुल फ्री है.गूगल ट्रांसलेट की सहायता से हम किसी भी भाषा को या किसी भी लैंग्वेज को अपनी लैंग्वेज में बदल सकते हैं। मेरे कहने का तात्पर्य है कि आप इसकी सहायता से अपने हिंदी भाषा को लिखकर आप उसे किसी भी अन्य भाषा यानी इंग्लिश,उर्दू ,मराठी ,पंजाबी किसी भी भाषा में आप बदल सकते हैं। 


Google Translate Audio, Google Tr
Google Translate Audio


जब हमें कोई भाषा समझ नहीं आती है। तो हमें लिखे हुए भाषा को अपने गूगल ट्रांसलेट में ले जाकर जो भाषा जिस भाषा में है। आप सबसे पहले उसे सिलेक्ट करना होता है। सिलेक्ट करने के बाद आप जिस भाषा में उसे परिवर्तन देना चाहते हैं। तो आप उसे देकर अपनी भाषा में उसकी जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

Google Tr कैसे इस्तेमाल करें -

Google Tr का इस्तेमाल करने के लिए हमें अपने ब्राउज़र के किसी भी चीज को ओपन कर लेना है। तो हम करेंगे अपना क्रोम ब्राउजर ओपन कर लेते हैं। ओपन करने के बाद आपको गूगल को ओपन कर लेना है। 

गूगल को ओपन करने के बाद आप गूगल ट्रांसलेट लिखकर सर्च कर सकते हैं। 

सर्च करने के बाद आपको पहले वाले लिंक क्लिक कर देना है ,या आप इस लिंक पर क्लिक करके भी जा सकते हैं। Translate Google 

उसके बाद आप जिस भाषा में अपने भाषा को बदलना चाहते हैं। 

आप उसे सिलेक्ट कर ले उसके बाद आप नीचे Arrow पर क्लिक करके उसको अनुवाद कर सकते हैं। 

Google Translate audio कैसे इस्तेमाल करें -

गूगल ट्रांसलेट ऑडियो का इस्तेमाल करने के लिए हमें नीचे एक "माइक्रोफोन बटन" वाला ऑप्शन देखने को मिलता है हमको उस पर क्लिक करते है। 

उस पर माइक्रोफोन बटन पर क्लिक करने के बाद आप अपने किसी भी डाक्यूमेंट्स या फिर भाषा को बोल कर उसे आर्टिकल के रूप में लिख सकते हैं। 

इसमें कोई रिस्क नहीं होता है। इसके लिए हमें सिर्फ इंटरनेट की आवश्यकता है। जब हम कोई डॉक्यूमेंट तैयार करते हैं। तो हमारा इंटरनेट अच्छा होता है। तब हमें अच्छे क्वालिटी के आर्टिकल या पोस्ट लिख सकते हैं। 

तो मैं उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको किसी भी प्रकार की परेशानी होती है तो आप हमारे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते हैं