Popularity : आज हम बात करने वाले हैं की क्या होता है यह Chicken Heart हमारे गेम Pubg Mobile Lite में। अगर आपको पता नहीं है इसके बारे में तो मैं आपको बता देना चाहता हूं कि जो भी PUBG Lite खेलता है। इसके लिए यह एक ऑफर के जैसा होता है। जैसे अपने दोस्तों को इसकी मदद से अपने Popularity सेंड कर सकते हैं। यह बहुत ही यूज़फुल है और हम इसका इस्तेमाल समय-समय पर या हर समय कर सकते हैं। इस का Mission महीने में एक से दो बार आता है और यह बहुत ही उपयोगी होता है। मैं आपको इसके बारे में सारी जानकारी देने जा रहा हूं। तो इस पोस्ट को पूरा एंड तक जरूर पढ़ें। जिससे मैं आपको इसके बारे में रुबरू करा सकूं। 

Chicken Heart क्या है -

जैसा कि आपको पता है कि Pubg Lite Free Popularity भेजना अपने दोस्तों पर बहुत ही अच्छा रहता है। पॉपुलैरिटी का मतलब होता है कि आप किसी भी दोस्त को यह फ्री में सेंड कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक इवेंट आता है। जिसमें हम मिशन को कंप्लीट करके उसे प्राप्त कर सकते हैं और इसे देखने के लिए हमें अपने इन्वेंटरी के ऑप्शन में जाना पड़ता है। जहां पर आपको नीचे बॉक्स में एक ऑप्शन दिखाई देगा heart chicken का आपको आपके पास कितना है। यहां पर आपको देखने को मिल जाएगा। मैं आपको इसके बारे में और जानकारी देने के लिए थोड़ा स्टेप का प्रयोग करता हूं। आप उसी स्टेप को फॉलो करने के बाद इसके बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। तो सभी जानते हैं आप लॉटरी के कुछ स्टेप के बारे में। 

Popularity कैसे मिलेगा -

दोस्तों जैसा कि मैं पहले ही बता चुका हूं इसका एक इवेंट आता है। जो कि उसे पूरा करना होता है। पूरा करने के बाद आप इसे कलेक्ट कर सकते हैं। अब मैं आपको कुछ स्क्रीनशॉट के जरिए इस को समझाने की कोशिश करने जा रहा हूं। आप स्क्रीनशॉट के जरिए ही आप समझ सकते हैं। 

1-: सबसे पहले अपने पब जी मोबाइल लाइट को ओपन करिए।  

2-: ओपन करने के बाद राइट साइड में एक इवेंट का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा जैसा कि आपको स्क्रीनशॉट में देखने को मिल रहा है। आपको उस पर क्लिक कर देना है। 



3-: Events वाले ऑप्शन पर आप जैसे ही क्लिक करेंगे आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे। आपको Space Gift Event वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 



4-: आप जैसे ही इस ऑप्शन पर क्लिक करते हैं आपके सामने कुछ ऐसा इनक्रीस अपने को मिलेगा जैसा कि आपको स्क्रीनशॉट की जगह देखने को मिल रहा है। 

5-: यह एक मिशन होता है मिशन को कंप्लीट करने के लिए दिए गए मिशन को कंप्लीट कर सकते हैं इसके लिए आपको 10 मिनट तक रहने पर ऑनलाइन एक हर्ट चिकन आपको प्राप्त हो जाता है।

6-: वैसे ही आप अगर 20 मिनट तक ऑनलाइन रहते हैं तो आपको एक और हार्ट चिकेन फ्री में देखने को मिल जाता है।



7-: इसी प्रकार अगर आप 30 मिनट तक ऑनलाइन रहते हैं तो आप एक और हटके प्राप्त हो जाएगा। इसको कलेक्ट करने के लिए आपको collect वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 

8-: इसी प्रकार अगर आप 30 मिनट तक ऑनलाइन रहते हैं तो आप एक और हटके प्राप्त हो जाएगा। इसको कलेक्ट करने के लिए आपको collect वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 



9-: क्लिक करने के बाद यह सब कहाँ चला जाएगा। मैं चलिए बताता हूं कि आपको यहां पर किस प्रकार देख सकते हैं अपने पापुलैरिटी को। 

Collect Popularity कहाँ जाता है - 

दोस्तों मैं आपको बता देना चाहता हूं कि जैसे ही आप कलेक्ट के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं। तो यह कहां चला जाता है। उसी के बारे में मैं आपको बताने वाला हूं। 

1-: तो इसके लिए सबसे पहले आपके अपने होम पेज पर चले आना है। पब जी मोबाइल लाइट की। 

2-: इसके बाद आपको नीचे एक ऑप्शन देखने को मिलेगा इन्वेंटरी। 



3-: आपको इन्वेंटरी पर क्लिक कर देना है। क्लिक करने के बाद अब आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे। 

4-: अब आपको क्लिक करना है नीचे दिखाई दे रहे बॉक्स। बॉक्स पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपका पापुलैरिटी आपके सामने शो होने लगेगा। 



तो आप इस प्रकार से देख सकते हैं , कि आपकी पापुलैरिटी अभी आपके इन्वेंटरी में कितनी पड़ी हुई है।

अपनी Popularity कैसे देखें - 

अगर आप अपनी पापुलैरिटी को चेक करना चाहते हैं। 

1-: तो इसके लिए सबसे पहले अपने प्रोफाइल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। 



2-: क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया interface देखने को मिलेगा। 

3-: अब आपके right side में एक fire जैसा ऑप्शन देखने को मिलेगा। आपका यही पापुलैरिटी है। 



अगर आपके पास रहता है तो यह ब्लू कलर या ग्रीन कलर में देखने को मिल जाएगा इसको बंद करने के लिए मैं आपको आगे की जानकारी दे रहा हूं तो इस पोस्ट को आगे भी पढ़ते रहिए। 

How To Hide Popularity Show In Pubg Lite -

क्या आप भी अपनी पॉपुलैरिटी अपने दोस्तों को नहीं दिखाना चाहते हैं। मैं आपको बताऊंगा कि आप यह कैसे कर सकते हैं। 

1-: तो सबसे पहले आपको अपने प्रोफाइल वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 

2-: क्लिक करने के बाद आपका पब्जी लाइट का जो है नाम और आईडी देखने को मिल जाएगा। 

3-: क्लिक करने के बाद आपका पब्जी लाइट का जो है नाम और User ID देखने को मिल जाएगा। 

4-: User I'D के जस्ट राइट साइड में Edit का ऑप्शन देखने को मिलेगा। 



5-: आपको उस पर क्लिक कर देना है जैसे ही आप आप इस पर क्लिक करेंगे आपके सामने ढेर सारे ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे। 

6-: अब आपको connections वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 



7-: जैसे ही आप कनेक्शन वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं आपके सामने दो इंटरफ़ेस देखने को मिल जाएंगे। 

8-: आपको डिटेल्स वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है जो कि आपको इनेबल के ऑप्शन जैसा देखने को मिलेगा। आपको इसे disable कर देना है। 



9-: आप जैसे ही इसे डिसएबल करते हैं आपकी पॉपुलैरिटी हाइड हो जाएगी तो आप इस प्रकार से अपने दोस्तों से Hide  सकते हैं अपने पॉपुलैरिटी को। 

आपको हमारी क्या होता है यह Chicken Heart हमारे गेम Pubg Mobile Lite में। जानकारी कैसी लगी आप में कमेंट करके बता सकते हैं और ऐसे ही जानकारी के लिए आप हमारे इस ब्लॉग पर बने रहिए। मैं आपको बता देता हूं कि अगर यह पोस्ट आपको पसंद आता है। तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। जिससे कि आप उनको भी इसके बारे में जानकारी दिला सकते हैं।