आज हम बात करने वाले हैं WeTransfer की इसमें मैं आपको इसके बारे में कुछ इंफॉर्मेशन देने वाला हूं। जिसकी सहायता से आप अपने किसी भी फाइल को दूसरों के भेज सकते हैं या ट्रांसफर कर सकते हैं। 

आज की पोस्ट काफी इंपॉर्टेंट होने वाली है। जिसमें आप जानेंगे कि आप किसी भी फाइल 2GB फाइल तक कि किसी भी फाइल को आप कैसे दूसरे को भेज सकते हैं। आप इसकी सहायता से Video, Application, Software, Documents और Folders भी अपने किसी को भेज सकते हैं वह भी बिलकुल आसानी से अगर जानना है तो आप इस पोस्ट को पूरा एंड तक जरूर पढ़ें। 


Wetransfer kya hai , what is wetransfer
what is wetransfer


इसका इस्तेमाल करने से पहले मैं आपको बता देना चाहता हूं , कि यह भारत में पूरी तरह से बैन कर दिया गया है। जिसका इस्तेमाल अब इंडिया में ना हो तो लोग विदेशों में बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। तो आप इसका इस्तेमाल अभी तो नहीं कर सकते लेकिन यह काफी जरूरी है कि आप किसी भी फाइल को ट्रांसफर करना चाहते हैं। तो ऐसे ही कुछ वेबसाइट आपको गूगल पर मिल जाएंगे। उसके बारे में आप जानना चाहते हैं। तो आप हमारे इस ब्लॉग पर बने रहिए। 

बैन होने के बाद भी लोग इसका इस्तेमाल फाइल को भेजने के लिए करते हैं। मैं आपको यह बता देना चाहता हूं कि यह मुख्य रूप से फ्री सर्विस सेवा है। इसीलिए लोग ज्यादातर इसका इस्तेमाल करते हैं और आप भी इस्तेमाल कर सकते हैं अभी के समय में। 

WeTransfer क्या है - 

वेट्रांसफर एक ऑनलाइन फाइल भेजने का फ्री सर्विस है। जो आपको 2GB डाटा तक भेजने की अनुमति प्रदान करता है। इस 2G डाटा को भेजने के लिए आप कितने लोगों का इस्तेमाल करेंगे इसमें कोई लिमिट नहीं है। मेरे कहने का तात्पर्य है कि आप किसी भी 2G डाटा को लोगों को हर एक को भेज सकते हैं। इस डाटा को आप दुनिया के किसी भी कोने में आसानी से भेजा जा सकता है। 

इस वेबसाइट का प्रयोग हर कोई कर सकता है। जो कि बिल्कुल आसान है। इसमें वेबसाइट के द्वारा किसी भी फ़ोल्डर को भी भेज सकते हैं। 

We transfer से फाइल कैसे भेजें -

1-: सबसे पहले आप अपने किसी भी ब्राउज़र को ओपन करें। 

2-: ओपन करने के बाद उसमें सर्च करें we transfer

3-: आप जैसे ही भी ट्रांसफर सर्च करते हैं आपके सामने वेबसाइट ओपन होकर आ जाएगी। 

4-: अब आपको पहले वाले पर क्लिक कर देना है। 

5-: जैसे ही आप पहले वाले पर क्लिक करते हैं आपके सामने एक और नया interface खुलकर आ जाएगा। 

6-: उसके बाद आपको "Terms & Conditions" वाले ऑप्शन को "I Agree" पर क्लिक कर देना है। 

7-: जैसे ही आप " I Agree " पर क्लिक करते हैं आपके सामने एक नया interface आ जाएगा। 

8-: फिर आपके सामने एक बॉक्स दिखाई देगा जिसमें आपको अपनी फाइल अपलोड करनी है। 

9-: फिर भेजने वाले का आपको email address को डालना है उसके बाद आपको अपना खुद का 'e-mail address' डालना है। 

10-: फिर भेजने वाले को आप यहां से मैसेज भी लिख सकते हैं। 

11-: यह सब करने के बाद आपको transfer वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 

12-: जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक और इंटरफ़ेस आ जाएगा अब आपकी एक ईमेल आईडी पर एक OTP आएगा। 

13-: उस OTP को आप को वेरीफाई कर लेना है। 

14-: जैसे ही आप उस ओटीपी को वेरीफाई करते हैं फिर आप की फाइल ट्रांसफर होना स्टार्ट हो जाएगी। 

जब आपके फाइल भेज दी जाएगी तब आपके ईमेल आईडी पर एक मैसेज आएगा सक्सेसफुल का। 

अब आप सामने वाले को ईमेल पहुंच जाएगा फिर सामने वाला उस मेल से आपकी फाइल को डाउनलोड कर सकता है.

Wetransfer कहाँ की वेबसाइट है - 

वीट्रांसफर वेबसाइट नीदरलैंड की है। यह वेबसाइट सन 2009 में शुरू की गई थी। इस वेबसाइट को पूरी दुनिया में 5 करोण से भी ज्यादा लोग प्रयोग करते हैं। इस वेबसाइट के द्वारा लगभग हजारों कपल्स हर महीने अपने फाइल को ट्रांसफर करते हैं। यह एक Premium Services 20GB डाटा तक आप फाइल को या फोल्डर भेज सकते हैं। इसमें आपको एक टीवी तक स्टोरेज मिलता है। 

Wetransfer is free -

वैसे तो यह वेबसाइट बिल्कुल फ्री है अगर आप इस उम्र मे 2GB डाटा से ऊपर का ट्रांसफर करना चाहते हैं। फाइल को तो आपको इसका प्रीमियम सर्विस भी मिलता है। जिसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं। अगर आपको 2GB डाटा तक का ही इस्तेमाल करना है तो आप इसको बिल्कुल फ्री में ले सकते हैं। अगर आपको चाहते हैं कि आपकी 2GB डाटा से ज्यादा की फाइल है तो आप इसके प्रीमियम सर्विस को SAUBCRIPTIONS ले सकते हैं। 

मैं उम्मीद करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई Wetransfer फाइल की जानकारी आपको समझ आ गई होगी। अगर कोई जानकारी समझ नहीं आई है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं और इसी तरह की पोस्ट पढ़ने के लिए आप हमारे इस ब्लॉग पर बने रहिए और अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को जरुर शेयर करें। जिससे यह जानकारी उनको भी प्राप्त हो जाए।