आज की इस  हम बात करने वाले हैं की कैसे हम Battleground Mobile India में Solo, Duo या Squad मैच कैसे खेल सकते हैं। जानना है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें मई आपको सही और सभी जानकारी देने वाला हूँ। 

आप भी BGMI खेलते हैं तो मैं आपको इस पोस्ट में बताऊंगा कि इस प्रकार आप अपने Solo , Duo , Sqoad किस प्रकार से सेल्लेक्ट क्र सकते हैं। 

सबसे पहले मैं आपको यह जानकारी दे देता हूं कि किस प्रकार से हमारे pubg mobile को ban कर दिया गया था इंडिया में। इसीलिए लोगों को अब किसी भी प्रकार का कोई गेम पसंद नहीं आ रहा था। लेकिन जब से BGMi यानी किबैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम भारत में लॉन्च किया गया है। तब से लोगों की उम्मीद बढ़ चुकी है और अपने इस गेम को फिर से enjoy करना फिर से start कर दिया है। मैं आपसे बस इतना ही रखूंगा कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप समझ जाएंगे कि हम किस प्रकार से अपने स्क्वायड के साथ खेल सकते हैं।  

BGMI में Solo, Duo & Squad मैच कैसे खेलें -

मैं आपको किस प्रकार से सोलो खेल सकते हैं मैं आपको स्क्रीनशॉट के जरिए बताने की कोशिश करूंगा। आपको समझ ना आए तो आपने एक बार कमेंट कर सकते हैं जिस किसी भी प्रकार की परेशानी हो रही है , तो आप सहायता के लिए एक कमेंट जरूर करें। 

1-: सबसे पहले अपने Pubg Game (BGMI ) को ओपन करें। 

2-: ओपन करने के बाद आपको Start का ऑप्शन देखने को मिल रहा होगा। 

3-: Start Button के Just ऊपर में एक Option Select Mode देखने को मिल रहा होगा। 


BattleGround Mobile India Solo, Duo & Squad Game Play
BattleGround Mobile India Solo, Duo & Squad Game Play

4-: जैसे ही आप Select Mode पर क्लिक करेंगे आपके सामने ( Screenshot जैसा )कुछ ऐसा देखने को मिलेगा।

5-: पहले वाले पर आप Solo खेल सकते हैं। दूसरे वाले से आप Duo खेल सकते हैं अपने मित्र के साथ और तीसरे वाले पर क्लिक करने से Squad खेल सकते हैं अपने दोस्तों के संग। 


BattleGround Mobile India Solo, Duo & Squad Game Play
BattleGround Mobile India Solo, Duo & Squad Game Play


6-: इन सभी ऑप्टिन को सेलेक्ट करने के बाद आप OK वाले बटन पर क्लिक करके अपने मैच को स्टार्ट कर सकते हैं। 


BattleGround Mobile India Solo, Duo & Squad Game Play
BattleGround Mobile India Solo, Duo & Squad Game Play

How To Select Solo Vs Duo Or Squad -

अगर आप भी BGMI में Solo Vs Duo या Squadर खेलना पसंद करते हैं तो मैं आपको बताऊंगा कि आप किस प्रकार से सोलो Vs डुओ या स्क्वायड का मैच खेल सकते हैं। सारी जानकारी ऊपर देखने को मिल रही होगी बस उसमें थोड़ा सा चेंज देखने को मिलेगा। जिसको आप करके सोलो Vs डुओ या स्क्वायड मैच खेल सकते हैं। 

BattleGround Mobile India Solo, Duo & Squad Game Play
Battleground Mobile India Solo, Duo & Squad Game Play


ऊपर की सभी जानकारी को फॉलो करने के बाद आपको एक ऑप्शन ऊपर में देखने को मिलता है जो Auto Matching का ऑप्शन है आपको उस ट्रिक( सही के निशान ) को हटा देना है। मई आपको Screenshot के माध्यम से बताने की कोशिश करूँगा। तो आप Screenshot को देखने के बाद आप समझ गए होंगे। 

Solo Vs Duo Or Squad के फायदे और नुकसान - 

अगर आप दोनों खेल रहे हैं स्क्वायड वो तो आपको अपने लिए सरवाइव करना होगा और सरवाइव करने के बाद 2 से 4 Enemy को मारना होगा तभी आप अपने इष्ट सोलो वर्सेस स्क्वाड को पूरा कर सकते हैं। 

अगर आप एक अच्छे प्लेयर हैं तो किस चीज का इस्तेमाल कर सकते हैं अगर आपको ज्यादा खेलने की जानकारी अच्छी नहीं है तो आप स्क्वायर Vs स्क्वायर खेल सकते हैं आपको इससे बहुत सारा सहायता मिल सकता है। 

इसमें किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है अगर आप अच्छे प्लेयर हैं तो आप इसका इस्तेमाल बखूबी करना जानते होंगे और आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो आप अपनी टीम के साथ खेल सकते हैं। 

मैं आशा करता हूँ की आपको यह ( Solo, Duo & Squad ) वाली सारी जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपको इससे रिलेटेड कोई समस्या हो या कोई सुझाव है तो आप हम बता सकते हैं। 

सुझाव बताने के लिए आप हमारे कोन्टक्ट उस की Email Id पर सम्पर्क कर सकते हैं। और ऐसे ही जानकारी के लिए इस ब्लॉग पर बने रहें।