हेलो दोस्तों मैं आज आपको बताऊंगा कि कैसे आप अपने Moj App पर बिल्कुल Free में Followers बढ़ा सकते हैं।आप यहां पर लोगों को किस प्रकार से अपना मुरीद बना सकते हैं इसी के बारे में। मैं आपको बताऊंगा कि आप किस प्रकार से unlimited followers पा सकते हैं। 

Moj App क्या है -

मौज ऐप इंडिया का काफी पॉपुलर शार्ट वीडियो ऐप है। यहां पर लोग वीडियो अपलोड करके अपने को फेमस बना सकते हैं। इस पर हर कोई 15 से 20 सेकंड का वीडियो अपलोड कर सकता है। अगर आप भी इसका इस्तेमाल करते हैं , तो आप भी इस पर वीडियो अपलोड करके फेमस हो सकते हैं। 


How To Get Free Followers On Moj App , Moj App Free Fans
How To Get Free Followers On Moj App


इसके लिए आपको Follower की आवश्यकता होगी। मैं आपको बताऊंगा कि किस प्रकार से पा सकते हैं Fans . लेकिन मैं आपको यह बता देना चाहता हूं, कि यह एक इंडियन ऐप है। जिसको इंडिया के कुछ लोगों ने मिलक्र तैयार किया है। जब से चाइनीस ऐप बंद हुआ है। तब से भारत में मौज ऐप का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह काफी पॉपुलर हो चुका है और लोग इसका इस्तेमाल अच्छे प्रकार से कर रहे हैं। 

How To Get Followers On Moj - 

अब मैं आप लोगों को बताता हूं कि कैसे आप लोग फॉलोवर को फ्री में किस प्रकार से इनक्रीस कर सकते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि Fans बने तो आपको हमारे द्वारा दिए जा रहे कुछ स्टेप को फॉलो करते हुए आप आसानी से अपने फॉलोअर्स इंक्रीज कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि वह कौन से तरीके हैं जिसका प्रयोग करके हम अपने फॉलोअर्स को Increase बढ़ा सकते हैं। 

Step-1-: Make Profile Attractive -

यह सभी लोग जानते हैं कि हमारे फैंस को बढ़ाने में हमारी प्रोफाइल कितनी मदद करती है। जब हमारी प्रोफाइल अच्छे ढंग से सजाई गई हो तब लोग आपकी प्रोफाइल को देखकर ही आप को फॉलो करना स्टार्ट कर देते हैं। बस इसके लिए आपको कुछ जानकारी अपने प्रोफाइल में ऐड करनी होती है 

Example -Date of Birth, Attractive Name, BIOआप इन सभी का इस्तेमाल अपने अलवर को जनरेट करने के लिए कर सकते हैं।

Step-2-: Make Good Quality Videos -

वीडियो बनाने का मकसद सिर्फ फॉलोअर्स जनरेट करने का नहीं है। आप अगर फॉलोअर्स को बढ़ाना ही चाहते हैं। तो जब भी आप कोई वीडियो बना रहे हैं। तो उसे हाई क्वालिटी यानी कि एचडी क्वालिटी में वीडियो बनाएं। इससे आपकी वीडियो पर किसी भी प्रकार का फर्क नहीं रहेगा और आप के वीडियो को हर कोई बड़े ताव से देखना पसंद करेगा और आपकी वीडियो अगर पसंद आती है तो आप को फॉलो करना स्टार्ट कर देगा। 

Step-3-: Videos कैसी बनाएं -

जब आप वीडियो बना ही रहे हैं तो आप कोशिश करें कि आपकी वीडियो एक Comedy Video लगे और आपकी वीडियो में लोगों को हंसाने की काबिलियत हो। इससे लोग आपकी वीडियो को देखना भी पसंद करेंगे। जिससे कि आपके भी views ,Likes यह दोनों फॉलोवर्स भी साथ में इनक्रीस होने लगेंगे। तो आप कोशिश करें कि जब भी कोई वीडियो बनाएं तो आप कॉमेडी वीडियो बनाने की कोशिश करें। 

Step-4-: Sound Effect Is Good -

जब वीडियो बना ही रहे हैं तो आपको सिर्फ वीडियो पर ध्यान नहीं देना है। आपको अपने साउंड को खास ध्यान देना होगा। इससे लोग आपके साउंड को भी फॉलो करेंगे। जब आपकी वीडियो बन रही होती है। तो लोगों को हर एक साउंड अच्छे क्वालिटी में सुनना बहुत जरूरी होता है। अतः कोशिश करें कि आपकी साउंड यानी आवाज अच्छे क्वालिटी की आए। तभी आप अपने वीडियो पर ज्यादा से ज्यादा लाइक पा सकते हैं। 

Step-5-: Use Hashtags Every Videos -

वीडियो अपलोड करने से कुछ नहीं होता जब आप वीडियो अपलोड कर रहे हैं तो आपको हेस्टैक का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है hashtag के इस्तेमाल से जब कोई भी आपके रिलेटेड वीडियो सर्च करेगा। तो आप की वीडियो भी उस में पहुंच जाएगी और आपकी वीडियो पर अच्छी खासी View और लाइक मिलना स्टार्ट हो जाएंगे तो कोशिश करें , कि आप भी hashtags का इस्तेमाल करें। 

Step-6-: Upload Video Everyday -

आपके पास टाइम नहीं रहता है तो कोशिश करें कि आप हर एक दिन वीडियो एक अपलोड जरूर कर दें। आप एक से अधिक वीडियो भी अपलोड कर सकते हैं। यह आपके समय के अनुसार डिपेंड करता है। तो कोशिश करें कि हर दिन एक वीडियो अपलोड जरूर करें। 

Step-7-: Video Upload Time -

किसी एक वीडियो का आप एक शेड्यूल बना लें। जिससे कि जब आप कोई वीडियो अपलोड कर रहे हैं। तो लोग उस टाइम आपकी वीडियो का इंतजार करें। इससे आपके व्यूज काफी जल्दी increase होंगे और आपके अच्छे खासे लाइक भी मिल जाएंगे। 

Step-8-: Comment के माध्यम से Followers -

कमेंट करना किसी भी वीडियो पर जाकर कितना जरूरी होता है। आज मैं आपको बताने वाला हूं ,जब आप किसी की वीडियो पर कमेंट करते हैं और उसके वीडियो को लाइक करते हैं। तो आपके कमेंट उसके पास पहुंचता है। जब वह आपके कमेंट को देखता है। पड़ता है तो वह कोशिश करता है, कि आपकी प्रोफाइल तक वह पहुंच सके। अगर आप अच्छे खासे कमेंट हर दिन जनरेट करते हैं। तो मैं उम्मीद करता हूं कि आपके फॉलोअर्स बहुत ही जल्दी बढ़ने स्टार्ट हो जाएंगे। तो कोशिश करें कि जब आप किसी भी वीडियो को देख रहे हैं। तो उस वीडियो को लाइक करें और उस पर कमेंट करना ना भूलें। 

मैं उम्मीद करता हूं कि हमारे दिए गए तरीकों का इस्तेमाल करके आप फोल्लोवेर्स को आसानी से बढ़ा सकते हैं। आपको यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और ऐसे ही interesting articles पढ़ने के लिए आप हमारे इस ब्लॉग पर बने रहिए।