आज की पोस्ट मैं हम  जानेंगे कि क्या है यह Admob और इसमें यानी कि और Google Admob Sign In हम किस प्रकार कर सकते हैं अगर आपको जाना है तो इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें। और इस के बारे में सारी जानकारी देने वाला साथ में मैं आपको बताऊंगा आप Admob Se Paise Kaise Kamaye

आप एप्प की मदद से भी अच्छे खासे पासी कमा सकते हैं यह एक ऐसा तरीका है जिसकी सहायता से हम Earning कर सकते हैं। आपको पता होगा की आप अपने Social Media और अपने TV में किसी भी एप्प को Download करने के लिए ोलता है और आपको वः Apps अच्छा लगता है तो आप उसे Install जरूर करते हैं। 

जब आपको पता है कि एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए बोल रहे हैं। तो आप $1 की हैसियत के अनुसार उसे डाउनलोड भी कर लेते हैं। ब्लॉग से पैसे कमाना का मुख्य साधन है ऐडसेंस। जिसे आप घर बैठे लाखों कमा सकते हैं। लेकिन कुछ लोग एडमॉब के पीछे भागते हैं जो कि यह भी एक मोबाइल एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए मुख्य प्लेटफार्म है जानते हैं कि में हम किस प्रकार से पैसे कमा सकते हैं। 

Admob क्या है -

गूगल ऐडसेंस के जैसा ही ऐड मूवी गूगल का एक प्रोडक्ट होता है। यह एक मोबाइल इन वरिष्ठ टेस्टिंग प्लेटफार्म होता है। आप ऐड हो शब्द को एडवर्ड लिस्टिंग ऑफ मोबाइल भी कर सकते हैं। जो कि आपको ऐडसेंस की तरह ही आपके मोबाइल में Advertising होते हैं। यदि हम एडवो को साधारण शब्दों में समझने की कोशिश करें तो यह एक एड का ही नेटवर्क होता है लेकिन इसमें हम अपने मोबाइल पर को एप्स की मदद से अपने आप पर ऐड दिखा कर पैसे कमाते हैं। 


Google Admob kya Hai , Google Admob Sign In
Google Admob kya Hai

Admob में अकाउंट कैसे बनाएं -

दोस्तों Admob पर आप AdSense कि जैसे ही फ्री में अकाउंट create कर सकते हैं मैं आपको कुछ स्टेप बताने वाला हूं जिसकी सहायता से आप अपने एडमॉब पर अकाउंट बना सकते हैं इसीलिए जानते हैं कि हम किस प्रकार से अपने एडमॉब अकाउंट create कर सकते हैं। 

1-: सबसे पहले इस लिंक पर क्लिक करके अपने लिए एडमॉब अकाउंट Create करने के लये Admob Account पर क्लिक करें। 

2-: अब आपके सामने एडमॉब की वेबसाइट ओपन हो जाएगी। अब आप Right Side में ऊपर Sign Up वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। 

3-: अब आप जिस email id पर इसका अकाउंट बनाना चाहते हैं। आप उसे verify कर लीजिए। वेरीफाई करने के बाद अपना ईमेल आईडी और password enter करके Next button पर क्लिक करिए। 

4-: आप आप अब एक नये पेज के सामने उपस्थित हो जाएंगे मेरे कहने का मतलब है कि आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। 

5-: जहां एडमॉब के लास्ट में आपको क्रिएट एडमॉब अकाउंट का ऑप्शन देखने को मिलेगा आप terms and conditions वाले बटन पर क्लिक करके अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं औरक्रिएट करने के लिए आपको admob create account पर क्लिक कर देना है। 

6-: अब आपके सामने फिर से एक नया पेज ओपन हो जाएगा। जहां पर आपको ऐप Monetization से जुड़ी सर्विस मैसेज देखने को मिलेगी। आप उन पर Yes पर क्लिक कीजिए तथा अन्य पर No पर क्लिक कर सकते हैं। 

यह सभी करने के बाद आपका अकाउंट क्रिएट हो जाएगा। अब आप अपने एडवो पर ऐड लगा सकते हैं इसलिए मैं आपको बताता हूं , कि किस प्रकार से एडवो का इस्तेमाल हम कर सकते हैं। 

How To Use Admob का इस्तेमाल कैसे करें -

एडमॉब अकाउंट क्रिएट करने के बाद अब आप इससे पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं कि मैं आपको बताता हूं कि आप किस प्रकार से अपने एडमॉब से पैसे कमा सकते हैं। अपने ऐड को तो चलिए जानते हैं। 

अगर आप Admob से पैसे कमाना चाहते हैं। तो आपको अपने आपको सबसे पहले Play Store and App Store पर इसे पब्लिश करना होगा। पब्लिश करने के बाद लोगों को इसके बारे में प्रोत्साहित करना है तथा आप इससे पैसे कमा सकते हैं। तो चलीए जानते हैं कि हम किस प्रकार से पैसे कमा सकते हैं। 

Google Admob Sign In कैसे करे -

जैसा कि आपको पता है कि हमारा एडमिन कभी कभी किसी कारणवश हमारे अकाउंट से लॉग आउट हो जाता है लगा उस होने के बाद हम आपको इसमें बता दे रहे हैं कि आप किस प्रकार से इसको साइन इन कर सकते हैं यानी कि Google Admob Sign In किस प्रकार से हम कर सकते हैं इसके बारे में आपको थोड़ा जानकारी देता हूं। 

अगर आप अपने गूगल एडमॉब पर साइन इन करना चाहते हैं तो आपको अपने ईमेल आईडी से लॉगिन करने के बाद गूगल सर्च करना है सर्च करने के बाद आपको फर्स्ट वाली साइट पर क्लिक करेंगे जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे आपका साइन हो जाएगा तो आपको ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है आप बहुत ही आसानी से साइन इन कर सकते हैं अपने अकाउंट को। 

Admob से पैसे कैसे कमाए -

अब आपके दिमाग में चल रहा होगा कि Admob से पैसे कैसे कमाए जाते हैं। तो यहां हम आपको Admob ऐप से इमो पर पैसे कमाने की जानकारी देने जा रहे हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने आप को गूगल प्ले स्टोर पर पब्लिश करना है। पब्लिश करने के बाद आपको इसके बारे में लोगों को जानकारी देना जानकारी देने के बाद इसे मोनेटाइज पर सबसे पहले मोनेटाइज करना जरूरी है। जिससे आप जैसे ही कर लेंगे आपके Ads Show होना शुरू हो जाएगा। 

बस आप अपने इस ऐप को प्रमोट करते रहिए प्रमोट करने के बाद लोगों के दिलों में इसके बारे में जानकारी देते रहिए। आप इससे भी अनलिमिटेड पैसे कमा सकते हैं। वह भी घर बैठे। तो आप इस प्रकार से अपने एडमॉब से पैसे कमा सकते हैं। तो आपको यह जानकारी कैसी लगी आप मुझे कमेंट करके बताइएगा। 

अगर आपको किसी भी प्रकार की कोई परेशानी या दिक्कत होती है। तो आप हमारे ईमेल आईडी से संपर्क कर सकते हैं। जो कि आपको हमारे कांटेक्ट में देखने को मिल जाएगा। तो आप इस प्रकार से अपने से पैसे भी कमा सकते हैं। तो मिलते हैं अगले आर्टिकल में तो आप लोगों को अगर यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले साथ में इसे सोशल मीडिया पर जरूर साझा करें। जिससे अधिक से अधिक लोगों को इसके बारे में जानकारी मिल सके।