WhatsApp Sticker Kaise Banaye ?क्या आप भी स्टीकर बनाने के बारे में सोच रहे हैं अपने WhatsApp पर। अगर आप भी Social Media या WhatsappS का प्रयोग कर रहे हैं तो आपको भी कभी स्टीकर के रूप में कोई फोटो मिली ही होगी और वो भी आपके दोस्त ने भेजा होगा और आप सोच रहे होंगे की ये कैसे ऐसा फोटो या यूँ कहें की स्टीकर भेज रहा है 

मेरे को पता रहता तो मैं भी उसे ऐसा फोटो यानि स्टीकर भेजता लेकिन मुझे पता है मैं आपकी सहायता कर सकता हूँ आपकी सहायता के लिए तो ही यह पोस्ट लिखा जा रहा है जहाँ से आ प जान सकते हैं कि मोबाइल से WhatsApp Sticker Kaise Banaye In Hindi.तो चलिए जानते हैं।  साथ में आप जानेंगे की WhatsApp Stickers Download किस प्रकार कर सकते हैं। 


WhatsApp Sticker Kaise Banaye , mxtakatakmx
WhatsApp Sticker Kaise Banaye


आज के मौजूदा समय में सभी लोगों के पास स्मार्टफोन यानि Android Mobile देखने को मिल ही जा रहा है चाहे वो लड़का हो स्टूडेंट हो चाहे बड़े घर से हो या गरीब के परिवर से हर कोई एक ना एक स्मार्टपोने अपने पास रख ही रहा है। आज के समय में ऐसी मोबाइल नहीं है तो आपकी जिंदगी में अँधेरा जैसा लगेगा। 

आज के समय में तो Online पढ़ाई का भी दौर चल रहा है। तो अगर आपके परिवार में किसी के पास नहीं है तो आप अपने बच्चे का भविष्य बिगाड़ रहे हैं क्योंकि अब तो हर कोई मोबाइल से भी पैसे कमा रहा है तो हमारा टॉपिक चेंज हो रहा है हमारा मुद्दा तो WhatsApp Sticker का है। व्हाट्सप्प का इस समय ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है क्योंकि व्हाट्सप्प एक सोशल Massager App है। 

अब तो आप भी WhatsApp पर लोगों को स्टीकर भेज सकते हैं वो भी अपने  Photo की या किसी दूसरे  के फोटो की वो भी अब बड़ी आसानी से। अब तो लोग WhatsApp पर से Video Call और Voice Call भी कर रहे हैं। हम आज आपक़ो बताने वाले हैं की कैसे आप स्टीकर को WhatsApp पर भेज सकते है वो भी खुद बनाकर। 


Sticker कैसे बनाये - 

अगर आप भी फोटो को स्टीकर के रूप में बनाना चाहते हैं तो हम आपकी मदद कर सकते हैं आप किस प्रकार से अपने मोबाइल से स्टीकर को बड़ी आसानी से बना सकते हैं वो भी चुटकियों में। स्टीकर बनाने के लिए आपको Apps की मदद लेनी पड़ेगी। वो अप्प आप अपने प्लेस्टोरे से डाउनलोड कर सकते हैं। जिनका नाम Background Eraser और PicsArt है। आप इन दोनों की सहायता से स्टीकर को बना सकते हैं। 


Android Mobile Phone से sticker कैसे बनाये -

1-: सबसे पहले अपने मोबाइल में PicsArt ऐप को डाउनलोड करें 

2-: अब PicsArt को Open करें। और अब  (+) के बटन पर क्लिक करें।

3-: अब फोटो Select करने के लिए All Photo के Option देखने को मिलेगा आप उस पर क्लिक करें।

4-: आप उस Photo को Select करें जिसका Background आसानी से हटाया जा सके। 

5-: अब आपके सामने Image Edit Dashboard का ऑप्शन ओपन हो जाएगा। अब नीचे Cutout वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।

6-: अब उसके नीचे में एक Portrait Icon होगा आप उस पर क्लिक करें।

7-: अब आपकी फोटो Red Color में Cover हो जाएगी। इसका मतलब आपका जितना हिस्सा Color हुआ है। आप उस हिस्से को स्टीकर बना सकते हैं।

8-: अब फोटो का सभी अच्छे से Cover हो चूका है तो आप Save वाले Button पर क्लिक कर सकते हैं। 

9-: ऐसा करने के बादआप देखेंगे की उस फोटो का Background Remove हो गया है। 

10-: अब ऊपर Right Side में एक Arrow (>) का ICon दिख रहा होगा। अब आप उस पर क्लिक करें।

11-: अब फोटो को Save करने के लिए Gallery वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।

अब आपकी Sticker Photo तैयार हो चुकी है जिसे आप किसी को सोशल मीडिया या व्हाट्सप्प जैसे प्लेटफार्म पर किसी को भेज सकते हैं। 

फोटो Sticker WhatsApp पर कैसे Add करें -

1-: अब आपको अपने फोन में  Personal Stickers for WhatsApp ऐप को Download करना होगा।

2-: जब आप इस App को First Time प्रयोग में लाओगे तो ये आप से Permisson मांगेगा। तो आप  सभी को Allow करें।

3-: अब आपके Phone में मौजूद Stickers आपको दिखाई देने लगेंगे। लेकिन अब आपको अपने फ़ोन में PicsArt Folder सेव Stickers को खोजना होगा।

4-: जब आप नीचे Scroll करेंगे तो आपको PicArt का एक Folder देखने को मिलेगा आप उसे Open करें।

5-: अब आप Add To WhatsApp वाले बटन पर क्लिक करें।

6-: अब आप इसमें एक बार में 30 Stickers जोड़ सकते हैं।

7-: अब अपने Sticker को पुष्टि करने के लिए Add वाले बटन पर क्लिक करें।

8-: अब आपके Stickers WhatsApp में Add हो चुके हैं।अब आप इन Stickers को किसी को भेज सकते है।

एक बात को आप ध्यान रखें की आप अपने फोन से Personal Stickers for WhatsApp को कभी Uninstall ना करें। नही तो आपके Add किए गए Stickers खो देंगे। 

तो आप किस प्रकार से अपने WhatsApp sticker Maker की सहायता से स्टीकर बना सकते हैं। अब आप जान गए होंगे कि WhatsApp Sticker Kaise Banaye . आपको किसी प्रकार की जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में एक कमेंट कर सकते हैं जिसकी सहायता से आप अपने सवाल का जवाब पा सकते हैं। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा आप कमेंट करके हमे बता सकते है। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। जिससे कि इस बात की जानकारी उनको भी मिल सके।