MX TAkatak पर Live कैसे जाये : आज का हमारा यहीं टॉपिक है लोग कहते हैं की MX Takatak एक Short Video Creator एप है। जिस पर हम Live भी बड़ी आसानी से जा सकते हैं। मैं जो आपको तरीका बताऊंगा उसकी सहयता से आप भी इस पर लाइव का ऑप्शन इनेबल का सकते हैं। तो चलिए जानते हैं की MX Takatak Par Live kaise Jaye . 

What Is MX Takatak -

MX Takatak App एक शॉर्ट वीडियो क्रिएटर एप है जहाँ पर हम 15 - 20 सेकंड की वीडियो को अपलोड कर सकते हैं और लोगो का मनोरंजन करने के साथ अपना खुद का एक पहचान बना सकते हैं। इस एप की मदद से लोग आज ऐसे मसहूर हो रहे हैं। जैसे पहले और आज के ज़माने में सिंगर और फिल्म कलाकार मशहूर हो रहे हैं।

 

MX Takatak Par Live Kaise Jaye , how to go live on mx akatk
MX Takatak Go Live 

हां एक बात तो तय हैं की आप इसपर कैसा परफॉर्मेंस देते हैं। अगर आप अच्छा परफार्मन्स दे देते हैं और लोगो को आपकी वीडियो पसंद आने लगी तो आप भी बहुत जल्द लोगो के दिलों पर राज करना शुरू कर देंगे। इसी लिए कहा जाता है की आप जो भी रोल निभाना जानते हैं आप उसी के ऊपर फोकस करें। आप जल्द ही मसहूर हो सकते हैं। 

MX Takatak पर मशहूर होने के तरीके -

MX Takatak पर मशहूर होने की सोच रहे हैं तो जो मई पको स्टेप बताऊंगा आपको उसी को फोलोव करें मैं उम्मीद करूँगा की आपको Famous होने में ज्यादा समय भी नहीं लगने वाला है। 

MX Takatak पर Like & Followers कैसे बढ़ाएं -

Step -1-: Create A Attractive Profile - 

सबसे जरुरी है की आप अपने प्रोफाइल को ऐसा लुक दें की लोग आपकी प्रोफाइल को देखकर अपनी भी प्रोफाइल आपके जैसा बनाने की सोच में पड़े। यानि की अपने प्रोफाइल पिचर सभी के मन को भा जाये। और हर कोई आपके प्रोफाइल की तारीफ जरूर करे। तो यह सबसे जरुरी है तो आपको एक Attractive प्रोफाइल बनानी चाहिए। 

Step-2-: Quality Video - 

आपको मसहूर होने में यह चीज आपके लिए सहायक साबित होगी। जब आप कोई भी वीडियो को बनाये तो इसका ख्याल रखें की आपकी हर वीडियो अच्छी Quality ( मेरे कहने का मतलब है की जो भी वीडियो हो HD Quality ) की होनी चाहिए। 

Step-3-: Duet Video - 

जब आप वीडियो बना ही रहे हैं तो ध्यान देना होगा की आपकी वीडियो अच्छी हो और हो सके तो आप किसी ऐसे वीडियो को choose करें Duet करने के लिए और जितना जल्दी उस वीडियो को duet करें की लोगो को आपके डुएट अच्छी बन जाये और आप अच्छे खासे लाइक्स भी मिलेंगे और लोग आपको फॉलो भी करना स्टार्ट कर दें। मेरे कहने का तत्पर्य है की आपके Followers भी बढ़ेंगे इसकी मदद से। 

Step-4-: Trending #Hastag - 

 जब भी वीडियो बना रहे हैं तो आपको अपने वीडियो के लिए ट्रेंडिंग Hashtags का इस्तेमाल करना है जिससे आपकी वीडियो से रिलेटेड सर्च करने पर आपकी वीडियो भी उसी टैग में शामिल हो जाये। 

Step-5-: Like And Comment -

जब आप किसी को फॉलो नहीं करेंगे तो आपको वो भी फॉलो करना छोड़ सकता हैं इसी लिए मैंने देखा है ,की Facebook पर जो लोग उनके पिचर को लाइक्स या कमेंट नहीं करते हैं। तो वो भी Like और Comment नहीं करते हैं। इसी प्रकार इस पर भी है जब तक आप मशहूर नहीं हुए है। आपको ऐसा करना बहुत जरुरी है जिससे आपको लोगो का सपोर्ट मिलेगा तभी आप मशहूर हो सकते हैं तो दूसरों की वीडियो को देखो और लाइक्स ,कमेंट और फॉलो करना आज से ही शुरू कर देना हैं। 

Step-6-: Unique Video - 

आपकी वीडियो की क्वालिटी के साथ - साथ अपनी वीडियो को यूनिक बनाने की कोशिश करें। मेरा कहना है आप जब कोई भी वीडियो बना रहे हैं तो आपकी वीडियो सबसे अलग लगनी चाहिए। जिससे लोग आपकी वीडियो को पूरा देखें और आपकी हर वीडियो को पसंद करें। 

Step-6-: Follow Others -

जैसा की हमने पीछे इ सके बारे में बताया है की जब तक आप दूसरों को इज्जत नहीं दोगे तो आप इज्जत पाने के हक़दार भी नहीं हो तो आप दुसरो को फॉलो करिये आपको वो खुद फॉलो करना स्टार्ट कर देगा। 

Step-8-: Share Video -

जब वीडियो अपने बना रखी है और आपके दोस्तों को Facebook , WhatsApp , Instagram , Twitter जैसे बड़े -बड़े सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करेंगे तो आपको ज्यादा फायदा यही होने वाला है यह काम जब तक करंगे आपको व्यूज और लाइक्स के साथ Fans की कमी नहीं पड़ने वाली है। 

Step-9-: Daily Video -

आपको हर दिन किसी प्रकार से 1 Video जरूर बनाई है। आप इसपर आप चाहो तो 2-5 वीडियो  अपलोड कर सकते हैं। और आपको  बताना इस पर  को अपलोड करने की सीमा नहीं ै आप इस पर एक दिन में जितनीभी वीडियो बनाना सकते हैं और अपलोड कर सकते हैं कर सकते हैं इसपर कोई भी मनहाइ नहीं है। 

MX Takatak पर लाइव कैसे आए - 

सबसे खास या जरुरी काम यह है की आपके पास में 1K+ Followers होने जरूरी है। ऐसा  पते है तो आपको कुछ अलग try  मै आपको आगे बताने जा रहा हूँ। अगर आप भी Fans नहीं बढ़ा पा रहे हैं तो कोई दिक्कत  नहीं है। बस  आप इस पोस्ट को पढ़ते रहिये और हमारे सभी स्टेप को फोलोव करते जाईये।

अगर आप यह देखें की आपके Follower कितने हैं। उसके बाद आप अपने MX Takatak App के कुछ सेटिंग को इनेबल करना है जो आपको लाइव दिलाने में मदद करेंगी।

MX Takatak पर Live Option Enable कैसे करें -

1- पहले अपने App को Open करें। 

2- अपने Notifications वाले Button पर क्लिक करें जो Profile के ज़स्त Left साइड में देखने को मिलेगा। 

3- आपको अब सबसे नीचे System Massages का Option देखने को मिलेगा। उस ऑप्शन पर Click करें। 

4- यहाँ अपने प्रोफाइल की सारी Details को बारी - बारी से भर देनी है.

Example - User Name , User Id ( Name Aur ID ) DOB, BIO, Mobile Number, Gander,

यह सब काम पूरा होने के बाद अपने एप पर 1K  Followers की जरूरत होगी। 

उसको पूरा करने के बाद MX Takatak की ID पर एक Mail करना होटा है। जब वह से Reviews होकर आएगा। उसके बाद ही आपके MX Takatak Live को  Enable किया जायेगा।