क्या आप भी जानना चाहते हैं कि Laptop Me WhatsApp Kaise Chalaye यानि की मेरे कहने का मतलब है कि Laptop Me WhatsApp Kaise Chalate Hain. दोस्तों आपको पता ही होगा की आज के जमाने में अब डिजिटल हो चुके हैं ऐसा इसलिय की आज हर किसी के पास आपको एंड्रॉइड मोबाइल देखने को मिलेगा। अगर एपी व्हाट्सएप को लैपटॉप में इस्तमाल करना चाहते हैं तो यह पोस्ट सिर्फ आपको ही है। Laptop Me Whatsapp Kaise Download kare ise chalane की भी साथ में चलाने की जानकारी अपको देने जा रहा हूं।


Laptop Me WhatsApp Kaise Chalaye , google par whatsapp kaise chalaye
Laptop Me WhatsApp Kaise Chalaye

Laptop Me WhatsApp Kaise Chalaye -

आपको लैपटॉप में व्हाट्सप्प चलाने में कोई  नहीं होगी बस आपको हमारे दिए जा रहे सभी जानकारी को सही से फॉलो करना होगा। Laptop में Whatsapp Download किये बिना भी व्हाट्सप्प को लैपटॉप में बड़ी आसानी से चलाया जा सकता है। तो आपको यह try जरूर करना चाहिए आपके पास अगर लैपटॉप जैसी चीज आपके पास है तो। 

Laptop में WhatsApp कैसे डाउनलोड करे -

चलिए जानते हैं कि हम कैसे लैपटॉप में व्हाट्सएप डाउनलोड कर सकते हैं डाउनलोड करने के लिए ऐप कुछ वेबसाइटों का इस्तेमाल करना होता है जो अपने व्हाट्सएप को चलाने के लिए लैपटॉप में इनका यूज करना इनका साइज आपके लैपटॉप में लिया आप का साइज बहुत छोटा होता है जो सॉफ्टवेयर के रूप में आप इस्तेमाल कर सकते हैं जिनका नाम है Leap droid . आप इसका इस्तेमाल करके अपने लैपटॉप में व्हाट्सएप को आसानी से चला सकते हैं इसकी मदद से अपने लैपटॉप में प्ले स्टोर ओपन कर सकते हैं तब आप व्हाट्सएप आसानी के साथ डाउनलोड कर सकते हैं। 


WhatsApp को Download किये बिना कैसे इस्तेमाल करें? 

अगर आप चाहते हैं कि व्हाट्सएप लैपटॉप में डाउनलोड नहीं करना पड़े तो मैं एक तरीका और आपको बताने जा रहा हूं सबसे कारगर साबित होगा आपके लिए व्हाट्सएप को लैपटॉप में चलाने के लिए। मेरे व्हाट्सएप में का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसकी मदद से या आप बड़ी आसानी से लैपटॉप में व्हाट्सएप को चला सकते हैं मैं आपको स्क्रीनशॉट के जरिए जानकारी देने जा रहा हूं जिससे आपको समझ आ जाएगा कि आप किस प्रकार से व्हाट्सएप को लैपटॉप में आसानी से चला सकते हैं तो चलिए जानते हैं। 

Step-:1- सबसे पहले लैपटॉप के Chrome Browser को Open करना है और Search करना है। WhatsApp Web. 

Step-:2- अब आपके सामने Screenshot के जैसा ऑप्शन देखने को मिलेगा। 

Step-:3- अब आपको अपने मोबाइल में WhatsApp को ओपन करना है। और 3 Dots आपको Right Side में ऊपर देखने को मिलेगा आपको 3Dots पर क्लिक करना है। 

Step-:4- अब आपके सामने ढेर सारे Option देखने को मिलेंगे आपको Linked Devices वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। 

Step-:5- अब आपके सामने कुछ ऐसा इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा जैसा स्क्रीनशॉट में देखने को आपको मिल रहा है। 

Step-:6- अब आपको Link A Device पर क्लिक कर देना है। और आने कैमरा को लैपटॉप में दिख रहे QR Code के सामने ले जाकर स्कैन कर लेना है। 

Step-:7- अब आपका काम ख़त्म अब आप अपने व्हाट्सप्प को लैपटॉप में चला सकते हैं। 


Laptop से अपने WhatsApp को कैसे हटाए -

इसके लिए आपको अपने डिवाइस से भी हटा सकते हैं इसके लिए सबसे पहले अपने व्हाट्सप्प को ओपन करने के बाद आपको वहीँ Same प्रोसेस करना है और ऐसा आपने पर आपको उसपर टैप करके Log Out या Close पर क्लिक कर देना है। अब आपका व्हाट्सप्प डिवाइस से हट चूका है। 

तो आप इस प्रकार से अपने व्हाट्सप्प को हटा सकते हैं किसी भी लैपटॉप या मोबाइल से। 

आपको यह हमारा Article "Laptop Me WhatsApp Kaise Chalaye यानि की Laptop Me WhatsApp Kaise Chalate Hain. "जानकारी आपको कैसी लगी। आपको यह जानकारी समझ आयी होगी। अगर आपको हमारी यह जानकारी उत्तम लगी हो तो इस पोस्ट को अपने Social Media और अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और ऐसे ही रोचक जानकारी पाने के लिए हमारे MXTakatakMX.In पर बने रहें।